Home News Business

कांग्रेस ने दो वार्ड निर्विरोध जीते, तीन वार्डो को छोड़कर बाकी में कांग्रेस-भाजपा आमने सामने, आवेदन वापस लेने की अंतिम तिथि 19 जनवरी

छोटीसादड़ी
कांग्रेस ने दो वार्ड निर्विरोध जीते, तीन वार्डो को छोड़कर बाकी में कांग्रेस-भाजपा आमने सामने, आवेदन वापस लेने की अंतिम तिथि 19 जनवरी
@HelloPratapgarh - छोटीसादड़ी -

छोटीसादड़ी। नगर निकाय चुनाव को लेकर शनिवार को निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने नगर पालिका चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले 96 आवेदनों की गहनता से जांच की गई। 96 आवेदनों में से 52 आवेदन स्वीकार तथा 44 आवेदनों को अस्वीकार किए गए। 4 आवेदनो में कमियों के कारण खारिज कर दिए। वार्ड 5 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित होने से भाजपा के ग्यारसी लाल मीणा द्वारा प्रपत्र में गलत सूचना अंकित होने से कांग्रेस के रमेश मीणा को निर्विरोध तथा वार्ड 7 सामान्य महिला के लिए आरक्षित होने से भाजपा की रेखा कोठारी को पार्टी सिंबल में अलग नाम होने से कांग्रेस की सीमा उपाध्याय को निर्विरोध निर्वाचित किया गया। वही, दो निर्दलीय वार्ड एक से यादवेंद्र यादव एवं शारदा देवी के आवेदन भी खारिज हो गए। जांच के बाद कांग्रेस व भाजपा के  पदाधिकारी नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा व भाजपा नगर अध्यक्ष रामचंद्र माली की मौजूदगी में अपनी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को पार्टी सिंबल देकर चयन किया गया। आवेदनों की समीक्षा के बाद कांग्रेस के  25, भाजपा के 23, आरएलपी के 2 एवं दो निर्दलीय मैदान में रहे। वही नामांकन दाखिल करने के बाद नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 जनवरी है। निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि प्रपत्र समीक्षा के बाद वार्ड एक से भाजपा के राहुल व कांग्रेस से राजेंद्र सिंह, वार्ड 2 से कांग्रेस की धापू व भाजपा से रेखा, वार्ड 3 से कांग्रेस की फातिमा व भाजपा से ताहिर अली, वार्ड 4 में कांग्रेस से राधेश्याम व भाजपा से दशरथ, वार्ड  5 में कांग्रेस रमेशचंद्र निर्विरोध,  वार्ड 6 से कांग्रेस से दीपमाला, भाजपा से नसीम, दो निर्दलीय शबनम व समीक्षा सोनी, वार्ड 7 से कांग्रेस की सीमा उपाध्याय निर्विरोध, वार्ड 8 में कांग्रेस से यासिर व भाजपा से मोइनुद्दीन, वार्ड  9 में कांग्रेस से राधेश्याम व भाजपा से रामदयाल, वार्ड 10 में भाजपा से सोनू व कांग्रेस से ज्योति, वार्ड 11 में कांग्रेस से गोपाल लाल व भाजपा से वीरेंद्र सिंह, वार्ड 12 में कांग्रेस से हीराबाई व भाजपा से हेमलता, वार्ड 13 में कांग्रेस से भरत व भाजपा से अशोक कुमार, वार्ड 14 में कांग्रेस से जतिन व भाजपा से विजय सिंह, वार्ड 15 में कांग्रेस से रश्मि व भाजपा से ममता, वार्ड 16 में कांग्रेस से महेश, भाजपा से पंकज व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से महेश कुमार टेलर, वार्ड 17 में कांग्रेस से चट्टान सिंह व भाजपा से अरुण कुमार, वार्ड 18 में कांग्रेस से दीपक व भाजपा से गुणवंत लाल, वार्ड 19 में कांग्रेस से कांताबाई व भाजपा से रेखा, वार्ड 20 में कांग्रेस से यशवंत कुमार व भाजपा से सुरेश कुमार, वार्ड 21 में भाजपा से मुकेश कुमार व कांग्रेस से नागेश, वार्ड 22 में भाजपा से मनोज कुमार व कांग्रेस से प्रदीप, वार्ड 23 में कांग्रेस से राजेश व भाजपा से भगवती लाल, वार्ड 24 में कांग्रेस से शीतल कुमार, भाजपा से पुरुषोत्तम एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से मनीष कुमावत, वार्ड 25 में भाजपा से आशा देवी व कांग्रेस से नीतू नरेडी मैदान में रहे।

 

19 तक होगी नामवापसी

 

एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि शनिवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। वहीं, 19 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। इसी तरह 20 जनवरी को चुनाव चिह्नों का आवंटन, 28 को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान व 31 जनवरी को सुबह 9 बजे से मतगणना करवाई जाएगी।

 

कांग्रेस ने खोला खाता, भाजपा की बढ़ी चिंता

 

एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि नगरपालिका छोटीसादड़ी के वार्ड नंबर सात से कांग्रेस की सीमा उपाध्याय एवं वार्ड नंबर पांच से कांग्रेस के रमेश मीणा निर्विरोध निर्वाचित हुए। इसी के साथ नगरपालिका छोटीसादड़ी के 25 वार्ड में से दो वार्ड में कांग्रेस की निर्विरोध जीत से कांग्रेस खेमे में खुशी है और कांग्रेस ने अपना खाता इन दोनों वार्ड में निविरोध निर्वाचित होने से खोल दिया है। वही, भाजपा के दो वार्ड हाथों से निकलने से चिंता की लकीरें साफ दिखाई देने लगी है। हालांकि नगर पालिका चुनाव में अब 23 वार्डों में तीन वार्डो को छोड़कर भाजपा-कांग्रेस में सीधा मुकाबला रहने के आसार हैं। वही, कांग्रेस और भाजपा के अंदरूनी कलह भी सामने आए हैं। दोनों पार्टियों की ओर से टिकट वितरण में भी कमियां साफ दिखाई दी औऱ पार्टी के सदस्यों ने ही आरएलपी व निर्दलीयों से अपने आवेदन प्रस्तुत किए। अब देखना यह है कि दोनों पार्टियां इनको कैसे संतुष्ट कर के अपनेसमर्थन में उतारती है। जिससे वार्ड को जीतने में आसानी हो सके।

शेयर करे

More news

Search
×