Home News Business

ED ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की हिरासत की मांग के साथ जोधपुर हाई कोर्ट में दायर की अपील, सोमवार को सुनवाई

National
ED ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की हिरासत की मांग के साथ जोधपुर हाई कोर्ट में दायर की अपील, सोमवार को सुनवाई
@HelloPratapgarh - National -

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ईडी ने राजस्थान हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

आज जोधपुर हाई कोर्ट में जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह इस मामले पर सुनवाई करेंगे. ईडी की ओर से एएसजी राजदीपक रस्तोगी पक्ष रखेंगे. इस मामले में थर्ड पार्टी अंतरिम आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें स्काई लाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी के लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक है.

नई दिल्ली: बीकानेर ज़मीन विवाद में रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आज ईडी की अर्ज़ी पर जोधपुर हाई कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगा. ईडी ने अपनी अर्ज़ी में रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी महेश नागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की इजाज़त मांगी है. इससे पहले इस मामले में 22 दफा राजस्थान हाई कोर्ट में तारीख दी गई, लेकिन किसी न किसी वजह से सुनवाई नहीं हो पाई.

आपको बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़ी कंपनी स्काई लाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा जमीन की खरीद-फरोख्त की गई थी. इस मामले को लेकर ईडी ने पहले से ही जोधपुर हाईकोर्ट में एक एप्लिकेशन दायर की हुई है, जो कि लंबे वक्त से लंबित है. दरअसल रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर जोधपुर हाई कोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई हुई है, जिसे ईडी अब हटवाना चाहती है. इसी को लेकर ईडी ने अब अदालत में एक अपील दायर की है. इस मामले में अगर कोर्ट ईडी के पक्ष में कोई निर्णय लेता है तो आने वाले दिन रॉबर्ट वाड्रा के लिए मुश्किल भरे हो सकते हैं.

आज जोधपुर हाई कोर्ट में जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह इस मामले पर सुनवाई करेंगे. ईडी की ओर से एएसजी राजदीपक रस्तोगी पक्ष रखेंगे. इस मामले में थर्ड पार्टी अंतरिम आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें स्काई लाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी के लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक है. इस गिरफ्तारी के अंतरिम रोक के आदेश को हटाने को लेकर ईडी की तरफ से एक प्रार्थना पत्र पूर्व में कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था. वह प्रार्थना पत्र भी अभी सुनवाई के लिए लंबित है. आज इस मामले का महत्वपूर्ण दिन हैं.

इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा से इनकम टैक्स विभाग की टीम पूछताछ कर चुकी है. यह पूछताछ भी  बेनामी संपत्ति मामले में की गई. इस दौरान इनकम टैक्स की टीम ने दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित रॉबर्ट वॉड्रा (Robert Vadra) के घर पर उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया. इससे पहले 2019 के फरवरी माह में वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) और इनकम टैक्स (IT) विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ की थी.

शेयर करे

More news

Search
×