Home News Business

जयपुर दहलाने का मामला : प्रतापगढ़ और भैरवगढ़ जेल में सूफा संगठन के सदस्यों के लिंक खंगाले, मास्टरमाइंड के फार्म से संदिग्ध सामग्री मिली

Pratapgarh
जयपुर दहलाने का मामला : प्रतापगढ़ और भैरवगढ़ जेल में सूफा संगठन के सदस्यों के लिंक खंगाले, मास्टरमाइंड के फार्म से संदिग्ध सामग्री मिली
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

जयपुर को विस्फोटकों से दहलाने की साजिश के तार अब प्रतापगढ़ व उज्जैन जिले के भैरवगढ़ जेल से भी जुड़ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार जेल में सूफा संगठन के कुछ सदस्य अंदर से ही गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। इनमें से एक का संबंध प्रतापगढ़ जेल से हो सकता है। मंगलवार को रतलाम गई राजस्थान एटीएस बुधवार की देरशाम को वापस राजस्थान पहुंच गई।

एक टीम सुबह के समय रवाना हुई तो दूसरी टीम दो जगहों पर पूछताछ के बाद लौटी। एटीएस ने मुख्य साजिशकर्ता इमरान के पोल्ट्री फार्म से करीब 4 बोरों में शंकास्पद सामग्री भी जब्ती में ले ली है, इसकी जयपुर में जांच कराई जाएगी। उधर, सूफा से जुड़े तीन अन्य संदिग्धों की तलाश भी तेज कर दी गई है। निंबाहेड़ा में 30 मार्च को 12 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ धराए रतलाम के तीन आरोपियों असजद, जुबेर और सेफुल्ला के साथ इमरान व अन्य 2 आरोपियों को लेकर राजस्थान एटीएस ने रतलाम में दो दिन तक जांच की है। जांच और तलाशी के दौरान दो महत्वपूर्ण इनपुट मिले।

मास्टरमाइंड इमरान के पोल्ट्री फार्म से विस्फोटक कार में रखा गया था। अन्य इनपुट यह भी मिला है कि इस साजिश में प्रतापगढ़ व उज्जैन जिले के भैरवगढ़ जेल में बंद कुछ सूफा सदस्य भी शामिल हो सकते है, अब इनके कनेक्शन को तलाशा जा रहा है। उधर, रतलाम में सूफा से जुड़े तीन संदिग्धों की तलाश भी तेज कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि इनमें एक सूफा का संस्थापक एवं दो अन्य उसके साथी है। रतलाम के कपिल हत्याकांड के कुछ आरोपी प्रतापगढ़ की जेल में बंद है तो कुछ आरोपियों को उज्जैन के भैरवगढ़ जेल में रखे जाने की बात कही जा रही है। राजस्थान और मध्यप्रदेश एटीएस विस्फोटक बरामदगी मामले में दोनों ही राज्यों के छह जिलों जिसमें मध्यप्रदेश के रतलाम, उज्जैन के साथ चित्तौढ़गढ़, जयपुर, प्रतापगढ़ और टोंक क्षेत्र में जांच चल रही है।

शेयर करे

More news

Search
×