Home News Business

सोने की तस्करी में ज्वैलर गिरफ्तार, बेटा फरार, घर से 200 किलो चांदी मिली

National
सोने की तस्करी में ज्वैलर गिरफ्तार, बेटा फरार, घर से 200 किलो चांदी मिली
@HelloPratapgarh - National -

राजस्थान के जोधपुर जिले में सोने की तस्करी पकड़ने गई डीआरआई की टीम पर फायरिंग के अगले दिन शनिवार को जोधपुर के नामी ज्वैलर शिवनारायण अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई में अग्रवाल के घर से 1.35 करोड़ रुपए कीमत की 220.996 किलो चांदी भी बरामद की गई है। 

साथ ही खरीद-बिक्री का रिकॉर्ड भी सीज किया गया है। हालांकि अग्रवाल का बेटा शशांक फरार हो गया। डीआरआई की एक टीम उसकी तलाश में जुटी है। इधर, ज्वैलर अग्रवाल को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। डीआरआई के अधिवक्ता विपुल सिंघवी व हिमांशु पारीक ने कोर्ट में बताया कि इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड शिवनारायण अग्रवाल ही है और उसके बेटे शशांक अग्रवाल को भी इसकी पूरी जानकारी थी। 

वहीं फायरिंग के आरोपी पूर्व फौजी मनोहर सिंह, बाबूसिंह व रतन कच्छवाह को भी कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। खुद की फर्म के लिए काम करने वाले 3 तस्करों की गिरफ्तारी के बाद ज्वैलर के बेटे शशांक अग्रवाल ने अपने सोने को एक नंबर का बताया था। 

उसका कहना था कि उन्होंने अपने आदमियों को सोना बेचने के लिए जयपुर भेजा था, लेकिन किसी कारणवश वापस मंगवाया जा रहा था। इस मामले की पड़ताल में जुटी डीआरआई की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत शनिवार को ज्वैलर शिवनारायण अग्रवाल को बयान दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया, लेकिन शशांक टीम के हाथ नहीं आया।

शेयर करे

More news

Search
×