Home News Business

कोविड-19:81 नए संक्रमित, बेटे के पॉजिटिव आने पर पिता की हार्ट अटैक से मौत

Banswara
कोविड-19:81 नए संक्रमित, बेटे के पॉजिटिव आने पर पिता की हार्ट अटैक से मौत
@HelloPratapgarh - Banswara -

Dungarpur जिले में सोमवार काे 81 नए काेराेना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें आसपुर ब्लॉक से 33, डूंगरपुर से 14, सीमलवाड़ा से 12, जिला कोविड अस्पताल की आईएलआई ओपीडी से 9, बिछीवाड़ा ब्लॉक से 2 व सागवाड़ा ब्लॉक से 10 संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1641 पहुंच गया है। वहीं सीमलवाड़ा में शहर के मेन रोड पर प्रॉविजन की दुकान संचालक की सोमवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके 70 वर्षीय वृद्ध पिता की अचानक तबीयत बिगड़ गई और परिजन तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे, डॉक्टरों ने ईसीजी किया, इलाज कर पाते उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों के अनुसार वृद्ध को साइलेंट कार्डियक अटैक आया था।

बताया गया है कि वृद्ध के दो पुत्र है वृद्ध सेवानिवृत शिक्षक है। रविवार को वृद्ध ने दो पुत्रों सहित सैंपल कराया था। दूसरी ओर आसपुर ब्लॉक के साबला के पास भडगा गांव से 13 मरीज आने से समूचा गांव में आवागमन बंद कर दिया गया है। रिपाेर्ट के अनुसार सीमलवाड़ा ब्लॉक के सिलोही गलियाकोट से 6 मरीज, वानीयाप गलियाकोट से एक, गड़ाजसराजपुर से एक, पीठ से दो व सीमलवाड़ा से 2 मरीज मिले। वहीं कोविड अस्पताल आईएलआई ओपीडी से सिंधी कॉलोनी डूंगरपुर से एक, दर्जीवाड़ा से एक, मेन रोड सीमलवाडा से एक, सुभाषनगर से दो, वसी से एक, न्यू कॉलोनी डूंगरपुर से दो, नवाडेरा से दो मरीज पॉजिटिव आए हैं।

डूंगरपुर ब्लॉक के भाखरिया चौक से एक, सलावटवाड़ा से पांच, लालपुरा से एक, मुरला गणेश भंडारिया से एक, शास्त्री कॉलोनी से एक, नवाडेरा से एक मरीज, बिछीवाड़ा ब्लॉक के माडा गांव से दो मरीज अलग-अलग परिवार से पॉजिटिव आए हैं। आसपुर ब्लॉक के साबला का भडगा से 13, साबला से पांच, बरोदा से एक, दाद खुदारदा से एक, चुडिंयावाड़ा से एक, सीएचसी पूंजपुर से 12 मरीज और सागवाड़ा ब्लॉक की पुर्नवास कॉलोनी, मांडव, सरोदा, अंबाडा, खडगदा से एक-एक और सागवाड़ा शहर से पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। शहर से सलावटवाड़ा से पांच मूर्तिकार, शिक्षक संक्रमित : डूंगरपुर शहर के सलाटवाड़ा में मूर्तिकारों के पांच परिवारों में से पांच लोग संक्रमित निकले हैं। लालपुरा से एक वृद्ध, भाखरिया चौक निवासी एक मूर्तिकार, शात्री नगर में एक शिक्षिका, दर्जीवाड़ा में वृद्धा पॉजिटिव मिली।

मौखिक आदेश से रोकी जा रही कोरोना रिपोर्ट

डूंगरपुर। जिला कोविड अस्पताल में मरीजों के इलाज में बरती जा रही लापरवाहियों को छुपाने के लिए अब मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और सीएमएचओ ने नया पैंतरा अपनाया है। कोरोना मरीजों की प्रतिदिन आने वाली रिपोर्ट को अब सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। रिपोर्ट जारी न करने के पीछे अधिकारियों ने जयपुर के आदेशों का हवाला दिया है, जबकि जयपुर से ऐसे कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब सीएमएचओ और मेडिकल कॉलेज प्रवक्ता से रिपोर्ट जारी न करने के आदेशों की लिखित या मौखिक सूचना का स्पष्टीकरण मांगा गया। दोनों अधिकारियों ने एक दूसरे पर बात को टाल दिया, जब प्रिंसीपल से इस संबंध में चर्चा की तो उन्होंने भी ऐसा कोई आदेश आना न बताया। जब इस संबंध में डॉ. महेद्र डामोर से कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सीएमएचओ ने मौखिक आदेश देकर रिपोर्ट जारी करने से मना कर दिया है। इधर सीएमएचओ डॉ. महेन्द्र कुमार परमार से बात की तो उन्होंने पहले तो जयपुर से आदेश आना बताया लेकिन जब उनसे आदेश की लिखित कॉपी मांगी तो सारा मामला मेडिकल कॉलेज पर टाल दिया। बोले कि मैंने ऐसे कोई आदेश नहीं दिए है, यह तो वो ही जानें, उन्होंने अपने स्तर से रिपोर्ट रोकी होगी।

शेयर करे

More news

Search
×