Home News Business

लखीमपुर टू : सरपंच की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश, पुलिस को दी चेतावनी

Pratapgarh
लखीमपुर टू : सरपंच की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश, पुलिस को दी चेतावनी
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

प्रतापगढ़। के छोटीसादड़ी थाना क्षेत्र के ढावटा ग्राम पंचायत में सरपंच द्वारा ग्रामीणों पर  गाड़ी चढ़ाने के मामले में ग्रामीण सरपंच की गिरफ्तारी को लेकर लामबंद हो गए हैं। शुक्रवार को भी इस घटना के बाद शनिवार को दोपहर पक आरोपी सरपंच की गिरफ्तारी नहीं होने पर ग्रामीणों ने छोटी सादड़ी थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। आरोपी सरपंच के कांग्रेस समर्थित होने के चलते अब इस मामले में राजनीतिक रंग भी ले लिया है।
 छोटी सादड़ी थाना क्षेत्र के डाउटा गांव में गैर नृत्य के दौरान सरपंच और ग्रामीणों में आपसे कहा सुनी हो गई। इससे आक्रोशित सरपंच ने वहां मौजूद ग्रामीणों पर गाड़ी चढ़ा दी। इस घटना में 6 लोग घायल हो गए इनमें 2 महिलाएं भी शामिल थी। घायलों की हालत गंभीर होने पर छोटी सादड़ी चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उदयपुर चित्तौड़ और प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। उदयपुर रेफर किए गए दो गंभीर घायलों में से एक भूरा लाल मीणा की उपचार के दौरान सुबह मौत हो गई। इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि गैर नृत्य के दौरान ग्रामीणों और सरपंच के बीच हुई कहासुनी के बाद ग्रामीणों ने सरपंच की गाड़ी पर पथराव कर दिया था।  इस दौरान वहां से निकलने के दौरान गाड़ी को आगे पीछे लेने से 6 लोग घायल हो गए। इनमें से एक की उदयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। 
भूरा लाल की मौत की सूचना मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बड़ी संख्या में छोटी सादड़ी थाने के बाहर पहुंच गए हो आरोपी सरपंच की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस राजनीतिक दबाव के चलते आरोपी सरपंच को गिरफ्तार नहीं कर रही है। साथी ग्रामीणों द्वारा पथराव करने की बात भी कह रही है जबकि ग्रामीणों की ओर से कोई पथराव नहीं किया गया था। इस बात की पुष्टि पुलिस द्वारा जप्त की गई आरोपी की गाड़ी को देख कर ही की जा सकती है जिस पर पत्थर का कोई भी निशान नहीं है। इधर आरोपी सरपंच के कांग्रेस समर्थित होने के चलते भाजपा के नेता भी बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ थाने के बाहर पहुंच गए और पूर्व प्रधान महावीर सिंह कृष्णवत, उपप्रधान रमेश गोपावत  के साथ कृषि उपज मंडी में बेठक की। इस दौरान मृतक के परिजनों ने आरोपी सरपंच पर जानबूझकर हत्या करने का आरोप लगाया।

शेयर करे

More news

Search
×