Home News Business

प्रतापगढ़ के वाशिंदे ऐसे जानें आप किस वार्ड में आ रहे हैं

Pratapgarh
प्रतापगढ़ के वाशिंदे ऐसे जानें आप किस वार्ड में आ रहे हैं
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

प्रतापगढ़। नगर परिषद चुनाव की आहट अब सुनाई देने लगी है। एक सप्ताह पहले ही कलेक्ट्रेट सभागार में सभी 40 वार्ड के लिए लॉटरी निकाली जा चुकी है। इसके बाद अब राजनीतिक समीकरण तेज हो गए हैं। वार्डों से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपनी अपनी जुगत बैठाने में लग गए हैं। वहीं मतदाता 30 से 40 वार्ड होने में असमंजस में हैं। अगर शहर के मतदाता परिसीमन के बाद अपने वार्ड को लेकर संशय में हैं तो दैनिक भास्कर आपको बता रहा है कि आप किस वार्ड में आएंगे और उसकी सीमा कहां-कहां तक है। हम रोजाना प्रतापगढ़ के 5 वार्डों की सीमाओं की जानकारी आप तक पहुंचाएंगे। आज हम वार्ड 11 से 15 तक की स्थिति हमारे पाठकों को बता रहे हैं। इससे अाप जान जाएंगे कि आप किस वार्ड के निवासी हैं और आपको किस वार्ड के लिए मतदान करना है।

वार्ड 11.

यह सामान्य आरक्षित वार्ड है। जिसकी सीमा रुस्तम की गली के नुक्कड़ से लूणी शंकर के मकान से होते हुए तलाई मोहल्ले की पूर्वी लाइन, खैरादी मोहल्ला तक पूर्वी लाइन के नुक्कड़ तक। कुम्हारवाड़ा गली व कूंचा दोनों लाइन मय गांछा व मुसलमानों की बस्ती। कानाभाई चाट वाले का मकान, निचला बाजार के नुक्कड़ से उत्तरी लाइन तेली गली से पश्चिमी लाइन महाराज अमर सिंह के मकान तक का क्षेत्र शामिल है।

वार्ड 12.

यह सामान्य आरक्षित वार्ड है। जिसकी सीमा तेली गली की पूर्वी लाइन से खेमचंद सिंधी के मकान व कलार वाली गली के नुक्कड़ तक व लूणीशंकर के मकान के सामने वाला कूंचा मय जुआजी की हवेली के नुक्कड़ तक। कलार वाली गली दोनों लाइन निचला बाजार, खीमचंद सिंधी के मकान के बाहर गली के नुक्कड़ तक उत्तरी लाइन व लोहार गली नुक्कड़ से पश्चिमी लाइन जुम्मा मस्जिद से राज स्कूल होते हुए पुलिस चौकी के सामने सांवरिया होटल होते हुए तेली गली तक नुक्कड़ तक का कूंचा तक का क्षेत्र शामिल है।

वार्ड 13.

यह सामान्य महिला आरक्षित वार्ड है। जिसकी सीमा देवगढ़ दरवाजे के नुक्कड़ लालूराम के मकान से पूर्वी लाइन भड़भूंजा के मकान तक। भड़भूंजा के मकान से गोपालगंज उत्तरी लाइन, रामद्वारा वाले की गली के नुक्कड़ तक मय चंद्र प्रभुजी मंदिर के पास वाली गली के कूंचे तक। रामद्वारा गली के नुक्कड़ से बापू गली नुक्कड़ तक पश्चिमी लाइन, बापू गली की दोनों लाइन, देवगढ़ दरवाजा से धमोत्तर दरवाजा के नुक्कड़ तक, मय कूंचों की बस्ती धमोत्तर दरवाजा के पूर्वी नुक्कड़। अहीर मोहम्मद के मकान से बरदीचंद पालीवाल के मकान तक। हलवाइयों की गली की पूर्वी लाइन मय मठ वाली गली कूंचा दोनों लाइन। गोदावत का कूंचा दोनाें लाइन व बरदीचंद के मकान से उस्तादजी की बावड़ी की मस्जिद तक उत्तरी लाइन तक का क्षेत्र शामिल है।

वार्ड 14.

लोहार गली की पूर्वी लाइन पन्नालाल दर्जी के मकान से सदर बाजार में लोहार गली के नुक्कड़ तक मय मन्नालाल दोशी की गली दोनों लाइन एवं बंडीजी का कूंचा दोनों लाइन। सदर बाजार लोहार गली के नुक्कड़ से उत्तरी लाइन कामदार की गली के नुक्कड़ तक। जूना मंदिर की गली की दोनों लाइन, जारोली गली की दोनों लाइन, ब्राह्मणों के पोल की बस्ती, बंडी के सामने का कूंचा दोनों लाइन। कसार गली के पास मलासा वाले की पोल के पीछे वाली गली दोनों लाइन। टकसाल गली की दोनों लाइन मय सुथारों के कूंचे। टकसाल गली के पास की बोहरा बस्ती की दोनों लाइन, शाहजी कामदार की गली दोनों लाइन, टकसाल गली के नुक्कड़ से लोहार गली के नुक्कड़ तक, गोपालगंज दक्षिणी लाइन तक का क्षेत्र शामिल है।

वार्ड 15.

यह सामान्य आरक्षित वार्ड है। जिसकी सीमा सदर बाजार सुलेमान बोहरा की दुकान से लच्छूमामा की होटल तक झंडा गली की पूर्वी लाइन होते हुए विजय सोनी के मकान तक। सालमपुरा की उत्तरी लाइन चलते हुए चांदमल सालगिया के मकान होते हुए सरिया के मकान मय कूंचा, साढ़ाबारा मंदिर गली दोनों लाइन, खासगी गली दोनों लाइन, परदेशी गली मोहल्ला दोनों लाइन, कोड़िया गली दोनों लाइन, भोजका की गली के पास ऊंदरों की पोल व हवालदार की पोल होते हुए सैफी मोहल्ला की तरफ ऊंदरा गली से सालमपुरा के नुक्कड़ तक। बोहरा बस्ती सैफी मोहल्ला दोनों लाइन होते हुए कबूतरखाना तक का क्षेत्र शामिल है।

शेयर करे

More news

Search
×