Home News Business

अम्बिका बाणेश्वरी संस्थान के दीपावली मिलन समारोह में भामाशाहों ने हॉस्टल निर्माण के लिए दिया लाखों रुपए का दान 

Pratapgarh
अम्बिका बाणेश्वरी संस्थान के दीपावली मिलन समारोह में भामाशाहों ने हॉस्टल निर्माण के लिए दिया लाखों रुपए का दान 
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

प्रतापगढ़। अंबिका बाणेश्वरी संस्थान प्रतापगढ़ द्वारा दीपावली स्नेह मिलन समारोह शहर के किला परिसर राजपूत हॉस्टल में मनाया गया. स्थान के अध्यक्ष दिग्विजयसिंह चिकलाड ने स्वागत भाषण में अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया और संस्था की रूपरेखा समाज के सामने प्रस्तुत की और समाज के सभी भामाशाह से आव्हान किया कि इस महायज्ञ में सभी निर्माण में आहुति प्रदान करे.


इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि युवा उद्योगपति, समाजसेवी, भामाशाह भीमसिंह चुंडावत उदयपुर मुख्य अतिथि ने संस्था को आशीर्वचन प्रदान किया आपने समाज को एक माला में रहने का संगठित रहने का, ज्यादा से ज्यादा सरकारी नौकरियों में छात्र-छात्रा लगे इस पर जोर दिया और गरीब छात्राओं के लिए बन रहे छात्रावास निर्माण हेतु 5 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की.


 कार्यक्रम के अतिथि रहे उप जिला प्रमुख चित्तौड़गढ़ भूपेंद्रसिंह बडोली ने भी छात्रावास निर्माण हेतु आर्थिक सहयोग देने का आश्वासन दिया तथा बालिका शिक्षा पर जोर दिया बालिका से आह्वान किया गया कि उच्च पद पर पहुंचे शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ाये. अतिथि महावीर सिंह साटोला पूर्व प्रधान छोटीसादड़ी ने भी शिक्षा पर जोर देते हुए सहयोग देने का वचन दिया गया तथा अध्यक्षता पेंशन विभाग एडिशनल कमिश्नर विश्वजीत सिंह जाजली ने छात्राओं को आव्हान किया है कि अधिक से अधिक सरकारी नौकरी की तैयारी करें वह कोचिंग क्लास व्यवस्थित रूप से चले इसके लिए संस्थान को सहयोग देने का वादा किया और मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के महामंत्री युवाओं के मार्गदर्शक मदन सिंह घटेला ने संस्थान को शुरुआत से लेकर अभी तक सहयोग प्रदान किया और रूपरेखा में सहयोग प्रदान किया और आगे भी संस्थान को सहयोग प्रदान करने का तन मन धन से संस्थान के साथ रहने का आह्वान किया है.


भामाशाह के रूप में योगेंद्र सिंह लीमबरवाड़ा युवा मेवाड़ क्षत्रिय महासभा धरियावद के अध्यक्ष ने 1 लाख 11000 संस्थान को सीमेंट देने का घोषणा की है. साथ में प्रताप स्मारक समिति के अध्यक्ष श्री जितेंद्र सिंह चौहान ने 1 लाख भवन निर्माण हेतु देने की घोषणा की. साथ में राठौर नर्सिंग होम दलोट के डॉक्टर हेमंत सिंह ने 1 लाख एक रुपए भवन निर्माण हेतु महाराज साहब तख्त सिंह पुण्याखेड़ी की स्मृति मे देने की घोषणा की. संस्थान के पदाधिकारी व बड़े भाई दिग्विजय सिंह कुलथाना ने अपने पापा हुकुम ठाकुर साहब मोहन सिंह कुलथाना की स्मृति में 1 लाख 51000 रुपए संस्थान को भवन बनाने हेतु घोषणा की और अध्यापक महोदय समाजसेवी महिपाल सिंह जी चौहान बोरदिया ने संस्थान को भवन के लिए  51 हजार रुपेय का चेक संस्थान को प्रदान किया. अन्य अतिथि नारायण सिंह चिकलाना ने संस्थान द्वारा के जरिए कार्य पर प्रशंसा की तथा मेवाड़ क्षत्रिय महासभा प्रतापगढ़ अध्यक्ष डीडी सिंह राणावत भी अतिथि थे. सभी अतिथियों ने संस्थान के पदाधिकारी को बहुत-बहुत बधाई हो शुभकामना दी कि आप द्वारा समाज के अंदर एक रचनात्मक, प्रत्यक्ष रुप से समाज को फायदा पहुंचे और गरीब छात्र-छात्राओं को रहने के लिए कोचिंग के लिए आपने इतना बड़ा उद्देश लेकर काम कर रहे हो इसके लिए पूरी  को युवा टीम को सभी अतिथियों ने बधाई दी एवं शुभकामनाएं प्रेषित की इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें छोटे बालक बालिकाओं द्वारा नृत्य, कविता ,बेस्ट बना ,बेस्ट बाईसा आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए तथा संस्थान द्वारा प्रतिभा छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया. हॉस्टल में आर्थिक सहयोग प्रदान करने वाले सदस्यों को भी महाराणा प्रताप की तस्वीर देकर सम्मानित किया गया. हॉस्टल निर्माण देखरेख समिति पदाधिकारी को भी सम्मानित किया गया वह स्नेह मिलन समारोह कार्यक्रम में सहयोग करने वाले प्रभारियों को भी सम्मान किया गया इस कार्यक्रम में प्रतापगढ़ से 500 - 600 क्षत्रिय परिवार के सदस्य मौजूद रहे. 

शेयर करे

More news

Search
×