Home News Business

वॉट्सएप अब 100 मीडिया फाइल एक साथ भेज सकेंगे, और नए फीचर के साथ आया अपडेट वॉट्सएप का

World
वॉट्सएप अब 100 मीडिया फाइल एक साथ भेज सकेंगे, और नए फीचर के साथ आया अपडेट वॉट्सएप का
@HelloPratapgarh - World -

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड का नया फीचर एड किया है। ये फीचर फिलहाल सिर्फ आईफोन (iPhone) यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को कोई ऐप ब्राउज करते समय या अपने आईफोन पर अन्य सर्विस को यूज करते हुए वीडियो कॉल को जारी रखने की परमिशन देता है।

पहले, यदि कोई व्हाट्सएप उपयोगकर्ता वीडियो कॉल के दौरान अन्य ऐप का उपयोग करना चाहता था, तो उसे कॉल से बाहर निकलना पड़ता था और बातचीत बंद करनी पड़ती थी। PiP सपोर्ट के साथ, आईफोन यूजर्स कॉल के दौरान होम बटन को आसानी से टैप कर सकते हैं और वीडियो उनकी स्क्रीन पर एक छोटी विंडो में चलता रहेगा। फिर यूजर अपनी बातचीत को देखने और सुनने के साथ अन्य ऐप्स या सुविधाओं पर स्विच कर सकते हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस करना आसान होगा
PiP फीचर वन-ऑन-वन और ग्रुप वीडियो कॉल दोनों के लिए अवेलेबल है। इससे यूजर्स के लिए एक साथ कई लोगों के साथ बात करना आसान हो जाता है। यह फीचर खासतौर पर बिजनेसमैन के लिए यूजफुल है, क्योंकि PiP उन्हें कस्टमर या कलीग्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करने की परमिशन देती है।

डू नॉट डिस्टर्ब मोड पर भी काम करेगा PiP
वॉट्सएप का PiP आईफोन की सुविधाओं जैसे Siri और Apple के डू नॉट डिस्टर्ब मोड के साथ भी आसानी से काम करता है। जैसे कोई उपयोगकर्ता वीडियो कॉल के दौरान मैसेज प्राप्त करता है तो Siri वीडियो कॉल को बंद किए बिना मैसेज पढ़ेगा और यदि कोई यूजर्स कॉल के दौरान डू-नॉट-डिस्टर्ब मोड को एक्टिव करता है तो भी वे PiP विंडो में अपनी बातचीत देख और सुन सकेंगे।

आईफोन के लेटेस्ट वर्जन पर काम करेगा PiP
वॉट्सऐप पर PiP यूज करने के लिए आईफोन यूजर्स के पास डिवाइस का लेटेस्ट वर्जन 23.3.77 होना चाहिए। जिसे ऐप स्टोर से डाउनलोड या अपडेट कर सकते हैं। वॉट्सऐप में हुए लेटेस्ट अपडेट की जानकारी दी।

अब वॉट्सऐप में ये फीचर भी मिलेंगे
इस अपडेट के साथ वॉट्सऐप ने कुछ और अपडेट किए हैं। इसमें अब आईफोन यूजर्स भी एंड्रॉयड यूजर्स की तरह कैप्शन के साथ डॉक्युमेंट भेज सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ग्रुप के लिए बड़े सबजेक्ट और डिस्क्रिप्शन लिखने का ऑप्शन दे रही है।

आईफोन यूजर्स भी भेज सकेंगे 100 मीडिया फाइल्स
PiP फीचर की मदद से अब वॉट्सऐप चैटिंग के दौरान 30 की जगह 100 मीडिया फाइल्स शेयर कर सकेंगे। इसके अलावा अब यूजर्स वॉट्सऐप में अपने कस्टमाइज अवतार बना सकते हैं।
नए अपडेट के बाद अब आप व्हाट्सएप पर 100 मीडिया फाइल को एक साथ भेज सकते हैं। पहले एक बार में सिर्फ 30 फाइल को ही भेज सकते थे।

शेयर करे

More news

Search
×