Home News Business

तस्कर राणा के बाद तस्करी गैंग के एक और सदस्य कमलेश की भी तीन करोड़ की प्रॉपर्टी प्रतापगढ़ पुलिस ने करवाई फ्रिज

Pratapgarh
तस्कर राणा के बाद तस्करी गैंग के एक और सदस्य कमलेश की भी तीन करोड़ की प्रॉपर्टी प्रतापगढ़ पुलिस ने करवाई फ्रिज
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

प्रतापगढ़. नीमच में 72 कराेड़ रुपए कीमत की करीब 15 किलो ब्राउनशुगर तस्करी के मामले में गिरफ्तार जिले के सांकरिया निवासी कमलेश शर्मा की तस्करी की काली कमाई से बनाई गई 3 करोड़ रुपए की संपत्ति को फ्रीजिंग की कार्रवाई प्रतापगढ़ पुलिस ने शुरू कर दी है। इस फरार अाराेपी कमलेश को प्रतापगढ़ पुलिस ने 7 महीने पहले डिटेन कर मध्यप्रदेश के नारकाेटिक्स कंट्राेल ब्यूराे को सौंपा था।
एसपी अमित कुमार ने बताया िक 16 अक्टूबर 2022 काे मध्यप्रदेश की नीमच पुलिस ने 14 किलो 560 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। ब्राउनशुगर की मात्रा ज्यादा हाेने से बाद में इस केस की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम काे साैंपी गई थी। इस मामले में मुख्य तस्कर रठांजना निवासी कमलेश शर्मा फरार चल रहा था। मार्च 2023 में जिले में रठांजना थाने की टीम ने साकरिया तिराहे पर कुख्यात तस्कर कमलेश शर्मा काे हिरासत में लिया था। प्रतापगढ़ पुलिस ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम को कमलेश शर्मा की गिरफ्तारी की सूचना दी गई जिस पर टीम इंदौर से प्रतापगढ़ पहुंची और तस्कर को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

10 बीघा जमीन अाैर अालीशान मकान
एसपी अमित कुमार ने बताया कि अाराेपी कमलेश शर्मा काे तस्करी के अवैध धंधे में अाए ज्यादा समय नहीं हुअा है। नीमच में करीब 15 किलाे ब्राउन शुगर तस्करी के मामले में गिरफ्तारी के बाद पड़ताल में सामने अाया कि अाराेपी ने गांव साकरिया में अालीशान मकान बनाने के साथ ही 10 बीघा जमीन भी खरीदी थी। इन दाेनाें अचल संपत्तियाें की कीमत 3 कराेड़ रुपए से ज्यादा है। काेर्ट से फ्रीजिंग संबंधी कार्रवाई अाॅर्डर लेने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जल्द ही इन दाेनाें संपत्तियाें काे फ्रीज किया जाएगा।

पुलिस पर फायरिंग के आरोपियों का सहयोगी था तस्कर कमलेश शर्मा
बताया गया कि कमलेश शर्मा प्रतापगढ़ के अखेपुर गांव में पुलिस पर हुई फायरिंग के आरोपियों गुलनवाज अाैर वीरेन्द्रपाल का सहयोगी रहा है। मार्च 2023 में नाकाबंदी के समय कमलेश शर्मा पुलिस जीप देखकर अपनी बाइक घुमाकर भागने लगा, जिसे पीछा कर पकड़ लिया गया। पूछताछ में कमलेश शर्मा ने 72 कराेड़ रुपए की ब्राउनशुगर तस्करी अाैर पुलिस कार्रवाई के दाैरान अखेपुर में पुलिस जाप्ते पर फायरिंग की बात कबूल ली थी।

10 साल जेल काटने वाले तस्कर कमलेश का था अपराध से पुराना नाता
68एफ के तरह प्रतापगढ़ पुलिस कि जिले में दूसरी बड़ी कार्रवाई है। एसपी अमित कुमार ने पहले भी राजस्थान के सबसे बड़े तस्कर कमल राणा और विरावली के तस्कर पिता पुत्रों की करीब 15 करोड़ की संपत्ति को पुलिस पहले ही फ्रिज करवा चुकी है। अब प्रतापगढ़ पुलिस ने प्रतापगढ़ जिले के सांखरिया के रहने वाले एक और तस्कर कमलेश शर्मा की तीन करोड़ की प्रॉपर्टी के फ्रिज के ऑर्डर जारी किए है। पुलिस के अनुसार तस्कर कमलेश पहले भी दस साल तक कलकत्ता में एनडीपीएस के मामले में जेल काट चुका है। इसके आलावा प्रतापगढ़ के थाने में इसके खिलाफ 420 का मामला दर्ज है। मार्च 2023 में कमेलश को नीमच के केंड थाने में 15 किलों के करीब ब्राउन शुगर के मामले में एनसीबी इंदौर को प्रतापगढ़  पुलिस ने डिटेन कर के सौंपा था।

शेयर करे

More news

Search
×