Home News Business

खेलते-खलते 4 साल की मासूम गड्ढे में गिरी, डूबने से मौत, जिले के सालमगढ़ थाना क्षेत्र का मामला 

दलोट
खेलते-खलते 4 साल की मासूम गड्ढे में गिरी, डूबने से मौत, जिले के सालमगढ़ थाना क्षेत्र का मामला 
@HelloPratapgarh - दलोट -

प्रतापगढ़ में सालमगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुख्यालय से 2 किमी दूर मोठिया गांव में शौचालय उपयोग के लिए बनाकर छोड़े गए आधे अधूरे सेफ्टी टैंक ने 4 वर्षीय बच्ची की जान ले ली। आधे अधूरे सेफ्टी टैंक के गड्ढ़े में खेलते खेलते गिरने से 4 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार घटना के दौरान परिवार के लोग पास के खेत में मक्के की बुवाई सहित अन्य कार्य कर रहे थे। खेलते खेलते हिमांशी पुत्र गुढिया मीना घर के बाहर बने चार फीट गहरे सेफ्टी टैंक के गड्ढे में गिर पड़ी। इस दौरान घटना का किसी को भी पता नहीं चल सका। कुछ देर बाद बालिका की मां बालिका को ढूंढती हुई वापस घर आई तो बालिका दिखाई नहीं दी। इस दौरान उसने आसपास भी पूछा लेकिन किसी को कोई जानकारी नहीं थी।

बालिका का किया अंतिम संस्कार
इस दौरान महिला की नजर सेफ्टी टैंक में पानी के उपर की तरफ नजर आ रहे हैं बालों पर पड़ी। महिला ने चिल्लाकर मदद मांगी तो पति सहित आसपास के लोग दौड़कर आए। बालिका को गड्ढे से बाहर निकाला गया। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस बालिका को लेकर दलोट राजकीय अस्पताल पहुंची। डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। शव परिजनों को सुपुर्द करने के बाद शाम को बालिका का अंतिम संस्कार किया गया।

फसलों के पैसों से भरना था गड्ढा
जानकारी के अनुसार बालिका के माता और पिता दोनों ही मजदूर है। 7 महीने पहले पैसे खत्म होने के बाद इस सेफ्टी टैंक काम बीच में ही रोक दिया गया। दलोट पंचायत समिति के बीडीओ लक्ष्मी चंद यादव ने बताया कि शौचालय का काम पूरा होने के बाद ही ₹12000 दिए जाते हैं। ऐसे में परिजन सोयाबीन की फसल निकलने का इंतजार कर रहे थे। इस कारण गड्ढे को 4 फीट तक खोदकर छोड़ दिया गया था। पिछले दिनों से जारी बरसात के कारण यह गड्ढा पूरी तरह से पानी से भर चुका था। लेकिन फसल निकलने से पहले ही बालिका की इसमें गिरने से मृत्यु हो गई।

एक भाई और एक बहन
बालिका आंगनबाड़ी में अध्यनरत थी। हिमांशी के एक छोटा भाई धर्मेंद्र और एक छोटी बहन हर्षिता है। बड़ी बच्ची की मौत होने के बाद परिजन गमगीन हैं। शाम को ग्रामीणों की मौजूदगी में बालिका का अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करके जांच शुरू की है।

शेयर करे

More news

Search
×