Home News Business

पायलट समर्थक के इस्तीफे के बाद चला अनुशासन का डंडा, 41 यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों को पद से हटाया

Rajasthan
पायलट समर्थक के इस्तीफे के बाद चला अनुशासन का डंडा, 41 यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों को पद से हटाया
@HelloPratapgarh - Rajasthan -

राजस्थान में पायलट समर्थक यूथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राकेश मीणा ने इस्तीफा दे दिय। इसके बाद 41 यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों को उनके पद से हटा दिया गया है। यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा ने बताया कि पदाधिकारियों को उनकी निष्क्रियता पर हटाया गया है।
यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा ने कहा कि कौन इस्तीफा देता है या नहीं देता है, यह मेरा काम नहीं है। मुझे कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है, उसे मैं निभा रहा हूं। उन्होंने कहा कि जो काम नहीं करेगा, उसे हटा दिया जाएगा। निष्क्रिय पदाधिकारियों की जगह नए पदाधिकारी संगठन में बनाए जाएंगे, जो संगठन को मजबूत करेंगे।
वहीं यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी शाह मोहम्मद ने कहा कि निष्क्रिय पदाधिकारी लंबे समय से काम नहीं कर रहे थे। वे लगातार बैठकों में अनुपस्थित चल रहे थे। संगठन ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर टास्क फोर्स बनाई थी, उसे लेकर भी पदाधिकारी जिम्मेदारी नहीं ले रहे थे। इसलिए उन्हें हटाया गया है।


हटाए जाने वाले पायलट समर्थक
बता दें कि सात प्रदेश महासचिव, 13 प्रदेश सचिव और 21 प्रदेश सह सचिव हैं। माना जा रहा है कि ये सभी पायलट समर्थक हैं। बता दें कि राकेश मीणा भी पायलट समर्थक हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे में पायलट के साथ नाइंसाफी की बात लिखी थी।

डोटासरा ने की समन्वय समिति की घोषणा
भारत जोड़ो यात्रा के लिए राजस्थान के पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह ने एक समन्वय समिति की घोषणा की है। ये समिति भारत जोड़ो यात्रा में होने वाले सभी काम कार्यक्रम और हर आवश्यकता पर नजर रखेगी। पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह ने बताया कि इस समिति में महेश जोशी, शांति धारीवाल और धर्मेन्द्र राठौड़ को जगह नहीं दी गई है क्योंकि इन तीनों नेताओं को भी आलाकमान से नोटिस जारी हुआ है। 

इन तीन नेताओं को जब तक इनके ऊपर कोई फैसला या क्लीन चिट नहीं मिल जाती, तब तक इनका समन्वय समिति से दूर रखा गया है। जानकार सूत्रों के अनुसार समन्वय समिति से इन तीनों नेताओं को दूर रखने के पीछे की मंशा यह भी है कि भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान प्रवास के दौरान किसी प्रकार की कोई विवादित स्थिति या विवादित बयानबाजी किसी भी विरोधी पक्ष या कांग्रेस के किसी भी पक्ष की तरफ़ से न हो। 

शेयर करे

More news

Search
×