Home News Business

कर्फ्यू क्षेत्र में बेरिकेडिंग का बिल 50 हजार से ज्यादा इतने खर्च में प्रशासन खरीद सकता था ज्यादा पाइप

Banswara
कर्फ्यू क्षेत्र में बेरिकेडिंग का बिल 50 हजार से ज्यादा इतने खर्च में प्रशासन खरीद सकता था ज्यादा पाइप
@HelloPratapgarh - Banswara -

कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब शहर में 19 जगहों पर कर्फ्यू लगा है। जहां पर कर्फ्यू लगाने के लिए प्रशासन बेरिकेडिंग कर रहा है। जिसके बिलों की राशि ही 50 हजार से ज्यादा की थी। ठेकेदार ने बेरिकेडिंग में लगाए गए लोहे के पाइप का जितना किराया जोड़ा है। उतनी राशि में तो यह पाइप ही खरीदे जा सकते थे।

आवश्यकता होने पर इन पाइप को अन्य कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में उपयोग में लिया जा सकता था। इधर, कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने पॉजिटिव पाए गए रोगी के निवास स्थान से करीब 100 मीटर का क्षेत्र कन्टेंटमेंट जोन घोषित कर रखा है। इस क्षेत्र के भीतर रहने वाले लोगों के बिना प्रशासनिक अनुमति बाहर आने- जाने पर रोक है। वहीं सभी तरह की व्यवसायिक गतिविधियों पर भी रोक है।

अभी शहर में नबीपुरा के वार्ड संख्या 60 में दो स्थानों पर राती तलाई की गली नंबर 3, भगत सिंह कॉलोनी, मोहन कोलोनी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, पीपली चौक, कंसारवाड़ा, वार्ड 44 में दो स्थानों पर पीपली चाैक वार्ड 43 में एक जगह पर, इंदिरा कॉलोनी, मदार कॉलोनी वार्ड 58 में दो स्थानों पर, सूर्यानंद नगर, आजाद चाैक कंसारवाड़ा, त्रिपोलिया रोड वार्ड 36, हीराबाग कॉलोनी, खांदू कॉलोनी, मधुबन कॉलोनी व भागाकोट में कर्फ्यू लगा है।

इन क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से वहां बेरिकेडिंग कराई जा रही थी। पीडब्ल्यूडी के जरिए यह बेरिकेडिंग हो रही थी। पिछले दिनों पीडब्ल्यूडी के जरिए संबंधित ठेकेदार ने बिल भुगतान के लिए प्रशासन को भेजे तो अधिकारी चौक गए। ठेकेदार ने थोड़ी होशियारी बरतते हुए आधे स्थानों के बिल ही भिजवाए। उनमें भी वह जगह थी जहां बेरिकेडिंग कम करनी पड़ी थी। जब बिलों की बात बात कलेक्टर तक पंहुची तो उन्होंने तत्काल व्यवस्था बदलवा दी। बेरिकेडिंग की जिम्मेदारी नगर परिषद को सौंप दी।

शेयर करे

More news

Search
×