Home News Business

कोरोना देश-दुनिया में LIVE:एक्सपर्ट्स ने कहा- कोरोना की तीसरी लहर आना तय, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं

National
कोरोना देश-दुनिया में LIVE:एक्सपर्ट्स ने कहा- कोरोना की तीसरी लहर आना तय, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं
@HelloPratapgarh - National -

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर का आना तय है। इसे रोका नहीं जा सकता। लेकिन इसको लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि 13 दिसंबर की तुलना में 19 दिसंबर को कई राज्यों में संक्रमण की दर बढ़ी है। इन राज्यों में बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, त्रिपुरा, तमिलनाडु, असम, ओडिशा, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मणिपुर और नागालैंड शामिल है।

अन्य प्रमुख खबरें...
जर्मनी में बिना दर्शकों के होंगे फुटबॉल मैच, ब्रिटेन में क्रिसमस से पहले नहीं लगेगा कोई प्रतिबंध

यूरोप में कोरोना के बढ़ते मामलों और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता के बीच नए प्रतिबंधों का ऐलान किया है। जर्मनी में 28 दिसंबर से फुटबॉल समेत बड़े इवेंट बिना दर्शकों के करने पर 16 राज्यों ने सहमति जताई है। जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने नए साल के जश्न को लेकर निजी समारोह को लेकर भी नए नियमों की जानकारी दी। इसके तहत एक स्थान पर 10 वैक्सीनेटेड लोगों के जुटने पर सहमति जताई गई।

वहीं ब्रिटेन में क्रिसमस से पहले किसी भी प्रकार के प्रतिबंधों को लेकर मंत्री सहमत नहीं दिखे। प्रधानमंत्री बोरिस जोनसन ने सोमवार को कोरोना के नए डेटा पर चर्चा करने के लिए अपने कैबिनेट के साथ दो घंटे से अधिक की बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ वैज्ञानिकों की चेतावनियों के बावजूद कई मंत्रियों ने क्रिसमस से पहले नए प्रतिबंधों की संभावनाओं पर आपत्ति जताई। इसके बाद जोनसन ने खुद एक वीडियो मैसेज जारी किया जिसमें क्रिसमस से पहले किसी भी प्रकार के बैन नहीं लगाने का ऐलान किया।

शेयर करे

More news

Search
×