Home News Business

कोरोना पॉजिटिव : शहर में एक जवान, छोटीसादड़ी में 10 नए रोगी मिले, कंटेनमेंट लौटा

Pratapgarh
कोरोना पॉजिटिव : शहर में एक जवान, छोटीसादड़ी में 10 नए रोगी मिले, कंटेनमेंट लौटा
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

जिले में रविवार को कोरोना के 11 नए मामले सामने आए। इसमें से 10 मामले छोटीसादड़ी में मिले हैं, जबकि प्रतापगढ़ शहर में एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है। ऐसे में जिले में कोरोना के केस बढ़कर 27 हो चुके हैं। इनमें छोटीसादड़ी में 15 और 12 प्रतापगढ़ के हैं। हालांकि 27 में से 4 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 23 है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच की गति बढ़ा दी है। अब प्रतिदिन 700 सैंपल जांच के लिए लिए जा रहे हैं। इधर, पुलिसकर्मी के संक्रमित होने के बाद पुलिस लाइन और कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों के भी सैंपल लिए जाएंगे। जिले में फिलहाल ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट के भी 3 मामले आ चुके हैं।

एसपी डॉक्टर अमृता दुहान की ओर से शहर में रूट मार्च निकाला गया। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए रूट मार्च निकालते हुए मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की। एएसपी चिरंजीलाल मीणा और शहर कोतवाल रविंद्र सिंह के नेतृत्व में रूट मार्च निकाला गया।

छोटीसादड़ी में स्कूल बंद करने के निर्देश, प्रशासन अलर्ट

छोटीसादड़ी में रविवार को 10 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया। उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, चिकित्सा प्रभारी विजय गर्ग, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, अधिशासी अधिकारी अब्दुल वहीद, सीआई कपिल पाटीदार, भूअभिलेख निरीक्षक दीपक राव मराठा ने काफिले के साथ नगर का भ्रमण किया एवं लोगों लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की।

मल्होत्रा ने तहसील के सामने एरिया को माइक्रो कन्टेन्मेंन्ट जॉन घोषित किया। शहरी क्षेत्र में विद्यालय राप्रावि रावणमगरी, राप्रावि गोदावरी बस्ती, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम, औंकार माध्यमिक राजकीय विद्यालय, किड्स प्लेनेट पब्लिक स्कूल को आगामी आदेश तक अध्यापन कार्य बन्द रखने के निर्देश दिए।

एरिया तहसील के सामने संक्रमित व्यक्तियों का समूह चिन्हित किया गया। चिकित्सा प्रभारी डॉ विजय गर्ग ने बताया कि नगर में करीब 150 लोगों के कोरोना जांच सैंपल लिए गए हैं। नगर पालिका द्वारा कंटेनमेंट जोन एरिया में एवं इसके आसपास राजस्व कॉलोनी, न्यायालय परिसर, तहसील कार्यालय में हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया गया।

शेयर करे

More news

Search
×