Home News Business

मामूली विवाद को लेकर में पिपली चौक पर क्रिकेट के बैट मारकर की हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस, संदिग्ध डिटेन

Banswara
मामूली विवाद को लेकर में पिपली चौक पर क्रिकेट के बैट मारकर की हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस,  संदिग्ध डिटेन
@HelloPratapgarh - Banswara -

बाइक टच होने के मामूली विवाद को लेकर एक युवक ने लड़के के सिर पर बैट से हमला कर दिया। उसकी मौके पर मौत हो गई। जिला अस्पताल ले जाने पर लड़के को डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया। लड़के को उसके दोस्त बुधवार शाम को ही घर से बुलाकर ले गए थे, जो बोरवाड़ी में एक साथ थे। घर जाने के लिए लड़का उसकी बाइक पीछे ले रहा था। इधर से एक बाइक पर तीन युवा वहां से गुजरे। आते हुए युवकों की बाइक संकरी गली में लड़के की बाइक से अड़ गई। इसी को लेकर उनके बीच विवाद हुआ। हत्या की सूचना के बाद पूरा हरिजन समाज सड़कों पर आ गया। आरोपी युवक के घर के बाहर भी बड़ी तादाद में पीड़ित परिवार के लोग जुट गए, लेकिन पुलिस की मौजूदगी के चलते विवाद बढ़ने से बच गया। मामला कोतवाली थाने का है।


आरोपी युवक के खांटवाड़ा स्थित मकान के बाहर मौजूद पुलिस।
आरोपी युवक के खांटवाड़ा स्थित मकान के बाहर मौजूद पुलिस।

कोतवाल रतन सिंह चौहान ने बताया कि बाबा बस्ती निवासी अजय राठौर पुत्र किशन राठौर की हत्या हुई है। अजय पर खांटवाड़ा निवासी निखील खांट ने बैट से हमला किया था। आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस को दी रिपोर्ट में किशन राठौर ने बताया कि अजय पीपली चौक निवासी उसके मित्र तुषार टेलर से मिलने गया था। वहां मौहल्ले में अजय और निखील के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसने अजय के सिर पर बैट से वार किया। ये देख तुषार के पिता ने बीच बचाव भी किया, लेकिन बात मानने की बजाय आरोपी निखील ने तुषार को भी मारा। निखील के साथ दूसरे लड़के भी थे, जिनके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। किशन को घटना की जानकारी तुषार और हेमंत यादव ने दी।


हर गलियों में बरती गई एहतियात।
हर गलियों में बरती गई एहतियात।

पिता के चार भाइयों और सात बहनों का था अकेला भाई
पार्षद देवबाला राठौड़ ने बताया कि मृतक उसके पूरे परिवार का अकेला चिराग था। मृतक के पिता किशन के चार भाई हैं। इसमें तीन भाइयों के दो-दो लड़कियां हैं, जबकि चार जनों के परिवार में किशन के ही इकलौता बेटा था। ऐसे में पूरे परिवार में हत्या को लेकर आक्रोश बना हुआ है।

पुलिस के सामने दौड़ती हुई आक्रोशित युवकों की भीड़।
पुलिस के सामने दौड़ती हुई आक्रोशित युवकों की भीड़।

पिता को हार्ट अटैक आया तो छोड़ी पढ़ाई
पीड़ित परिवार ने बताया कि किशन को करीब दो साल पहले हार्ट अटैक आया था। इसके बाद परिवार की गरीबी को देखते हुए अजय ने 8वीं की पढ़ाई छोड़ दी थी। वह किसी व्यापारी की दुकान पर काम करता था। परिवार का कहना है कि उनके बेटे की किसी से कोई रंजिश नहीं थी।

नगर परिषद के सामने बांस लूटने में जुटे युवा।
नगर परिषद के सामने बांस लूटने में जुटे युवा।

सड़कों पर बांस लेकर दौड़े युवा
घटना के बाद जैसे ही परिवार और समाजजनों तक हत्या की सूचना पहुंची। लोग सड़कों पर उतर आए। बड़ी संख्या में लोग यहां जिला अस्पताल पहुंचे तो युवाओं के एक टोले ने नगर परिषद के सामने उत्पात मचाया। युवा वहां बांस का व्यापार करने वाली महिला से उसके बांस जबरदस्ती लूट ले गए। इसके बाद सभी युवा दौड़ते हुए खंटवाड़ा में आरोपी के घर पहुंचे। वहां राजतालाब थाने का जाप्ता पहले से ही तैनात था, जिन्होंने युवाओं को वहां से खदेड़ा।

विवाद को लेकर आला अधिकारी से चर्चा करते शहर कोतवाल।
विवाद को लेकर आला अधिकारी से चर्चा करते शहर कोतवाल।

पुलिस जांच रही है रंजिश
कोतवाल रतनसिंह ने बताया कि हत्या के स्पष्ट कारण का पता नहीं चला है। दोनों के बीच किसी तरह का पुराना विवाद या रंजिश थी। इसकी जानकारी जुटा रहे हैं। हत्या के आरोपी को राउंडअप कर लिया है। जल्दी ही गिरफ्तारी भी होगी।

मृतक अजय राठौर।
मृतक अजय राठौर।
शेयर करे

More news

Search
×