Home News Business

घंटाली से अपहरण कर प्रतापगढ़ लाने के नहीं मिले कोई साक्ष्य, सुसाइट करने वाली नाबलिंग युवतियां बांसवाड़ा के दो युवकों से मिलने गई थी, शादी के लिए मना करने से परेशान थी

Pratapgarh
घंटाली से अपहरण कर प्रतापगढ़ लाने के नहीं मिले कोई साक्ष्य, सुसाइट करने वाली नाबलिंग युवतियां बांसवाड़ा के दो युवकों से मिलने गई थी, शादी के लिए मना करने से परेशान थी
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

प्रतापगढ़. जिले के घंटाली थाना क्षेत्र में दो नाबालिग ममेरी बहनों के जहर खाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने नया खुलासा किया है। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी। एसपी अमित कुमार ने बताया कि मंगलवार को पुलिस ने युवतियों से बात करने वाले दो और युवकों को डिटेन किया है। जिसमें एक नाबालिग शामिल है।
जांच में सामने आया कि दोनों युवतियां प्रतापगढ़ जाने से पहले अपने दोस्तों से मिलने के लिए बांसवाड़ा गई थी। वहां शादी करने की बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद दोनों बहनें प्रतापगढ़ आ गई थी। इसके बाद हॉस्टल के वार्डन ने युवतियों के प्रतापगढ़ होने की सूचना उनके परिवार के लोगों को दी थी। इसके बाद 6 अक्टूबर को दोनों ने अपने गांव में ही आत्महत्या कर ली थी।
परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी अनिल पुत्र अशोक डिंडोर, निवासी कुंडियापाड़ा और उसके साथी अजय पुत्र रमेश निनामा, निवासी पावटी थाना पीपलखूंट और दीपेश पुत्र गोलम मईड़ा निवासी गोठडा थाना घंटाली को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में बांसवाड़ा के अभिषेक निवासी नवलापाड़ा थाना अम्बापुरा और बांसवाड़ा के ही एक नाबालिग युवक को डिटेन किया है।

प्रेम में धोखे से परेशान थी युवतियां
दोनों युवतियां पढ़ाई के लिए पीपलखूंट में कमरा लेकर रहती थी। इसी बीच उन्हीं की क्लास में पढ़ने वाले एक युवक अनिल ने एक युवती के साथ दोस्ती कर ली थी। दोनों आपस में बातचीत भी कर रहे थे। इसके बाद घर के लोगों को इस बारे में बता चला तो घर वालों ने पीपलखूंट में कमरा खाली करवा दिया। इस बीच युवतियां बांसवाड़ा के युवकों के साथ भी फोन पर बात कर रही थी। इस बारे में जब पीपलखूंट के युवक को पता चला तो चार अक्टूबर को पीपलखूंट के युवक ने अपने दो साथियों के साथ घंटाली पंहुचा और दोनों युवतियों को भी बुलाया। यहां दोनों के बीच में विवाद हुआ और युवतियों ने युवकों के बारे में अपने परिजनों बताया।

एक युवक से दोस्ती के चलते पंचों ने भी जुर्माना लगाने का भी लिया था निर्णय
पुलिस सूत्रों के अनुसार 18 मई 2021 को भी नाबालिग युवतियों में से एक ने किसी विवाद को लेकर आत्महत्या के प्रयास कर चुकी है। जानकारी के अनुसार युवती 18 माई से लेकर 22 मई तक बांसवाड़ा के जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती भी रही थी। इसके आलावा भी एक अन्य युवक से दोस्ती के कारण 2022 में पंचों के बीच एक राजीनामा हुआ था। जिसमें अगर युवक युवती से पहले बात करता है तो उस पर 50 हजार का जुर्माना और युवती युवक से पहले बात करती है तो उस पर 50 हजार का जुर्माने का निर्णय पंचों द्वारा लिया गया था। मृतक बालिका के पिता ने बताया था कि 5 अक्टूबर सुबह दोनों बहनें स्कूल के लिए निकली। एक गुमटी के पास पीपलखूंट के नाबालिग युवक और उसके साथी ने दोनों का अपहरण कर प्रतापगढ़ ले गए। दोनों को यहां नाकोड़ा नगर में किसी चारदीवारी के पास धक्का देकर भाग गए। रात करीब 8 बजे नाकोड़ा नगर में किसी जगह दोनों को बदहवास हालत में रोते देखकर यहां रहने वाले हॉस्टल वार्डन अपने घर ले गए। उन्हें ढांढस बंधाते हुए उनके परिजनों को सूचना दी। जिन युवकों पर परिजनों ने आरोप लगाए थे, उनके प्रतापगढ़ में होने के कोई साक्ष्य पुलिस को नहीं मिले।

शेयर करे

More news

Search
×