Home News Business

कुख्यात बदमाश रेहान रासुका के तहत निरुद्ध, दस साल बाद राजस्थान में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की पहली कार्रवाई

Pratapgarh
कुख्यात बदमाश रेहान रासुका के तहत निरुद्ध, दस साल बाद राजस्थान में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की पहली कार्रवाई
@HelloPratapgarh - Pratapgarh -

प्रतापगढ़ में कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान को रासुका के तहत निरुद्ध करने की कार्रवाई की गई है. एसपी अमित कुमार की अनुशंसा पर कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव द्वारा यह कार्रवाई अमल में लाई गई.  कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर जिला जेल भेजा गया है. इस पर मध्य प्रदेश और राजस्थान में 16 संगीन आपराधिक मामले दर्ज है. इसके आजाद घूमने से समाज में लोक शांति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बना हुआ था. गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए कलेक्टर द्वारा यह कार्रवाई की गई है. लंबे समय बाद राजस्थान में रासुका की कार्रवाई देखने को मिली है.
  पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के रहने वाले कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान पर 16 संगीन आपराधिक मामले मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न थानों में दर्ज है.  इस साल भी इसके द्वारा बांसवाड़ा में फायरिंग की दो वारदातों को अंजाम दिया गया. इस कुख्यात अपराधी पर मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में एक-एक और रतलाम में 6 संगीन आपराधिक मामले दर्ज है तथा प्रतापगढ़ के कोतवाली थाने में पांच अरनोद में एक और बांसवाड़ा में दो प्रकरण दर्ज है.  यह कुख्यात बदमाश कुछ समय पहले मध्य प्रदेश में हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार हुआ था.  इस पर हत्या के प्रयास, मारपीट ,डरा धमकाकर फिरौती वसूलने ,अवैध हथियार रखने के मामले दर्ज हैं.
  एसपी अमित कुमार ने बताया कि इस तरह के अपराधी समाज में खुले आम घूमते हैं तो सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने, लोक शांति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बना रहता है. इसको लेकर कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव को प्रतिवेदन भेजा गया था.  गृह मंत्रालय से मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए कलेक्टर ने इस हार्डकोर अपराधी को रासुका के तहत निरुद्ध किया है. जिसे प्रतापगढ़ जिला जेल भेजा गया.

शेयर करे

More news

Search
×