Home News Business

प्रतापगढ़ कांग्रेस का : विधायक की पत्नी इंद्रादेवी मीणा जिला प्रमुख, 8 में से 5 प्रधान कांग्रेस के सिर्फ धरियावद में भाजपा, दलोट में निर्दलीय और प्रतापगढ़ में भाजपा के बागी बन गए प्रधान

Banswara
प्रतापगढ़ कांग्रेस का : विधायक की पत्नी इंद्रादेवी मीणा जिला प्रमुख, 8 में से 5 प्रधान कांग्रेस के सिर्फ धरियावद में भाजपा, दलोट में निर्दलीय और प्रतापगढ़ में भाजपा के बागी बन गए प्रधान
@HelloPratapgarh - Banswara -

प्रतापगढ़। विधायक रामलाल मीणा की पत्नी इंद्रा मीणा कीस की जिला प्रमुख बनी हैं। कांग्रेस ने भाजपा की हैट्रिक बनाने का सपना तोड़ दिया। कारोस के सभी 9 जिला परिषद सादरया सहित भाजपा के एक सदस्य ने क्रॉस वोटिंग की। भाजपा से एक गाँस बोटिंग के साथ एक सदस्य ना वोट खारिज हो गया। भाजपा प्रत्याशी हेमा मीना को 8 में से 6 मत ही मिले। कांग्रेस की ददा मीणा 17 में सी 10 पीट लेकर जिला प्रमुख जन गई। जिले ति पंचायत समितियों में से 5 में कांग्रेस समर्थित प्रधान बने है। जबकि भाजपा विधी परियावद में ही अपना बोर्ड बना पाई। यतोट नया प्रतापगढ़ में निर्दलीय प्रधान बने हैं। दोनों में भाजपा को बागी बनकर पुनाव ला और बतौर निर्दलीय प्रधान बन गए। धोतर, सुहागपुरा, सोटीसादड़ी, अरनोद, पीपलबूट में कांग्रेस के प्रधान बने हैं। प्रतापगढ़ पचायत समिति के 19 में को 15वाई जीतने के बावजूद भाजपा अपना प्रधान नहीं चना सी। यहां पर भाजपा नें अबालाल को प्रधान के रूप में उतारा तो भाजपा में ही चुनाव जीतने वाले पूर्व मनी नदलाल मीणा के भामाज मे मीणा बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी के शी के रूप में उतर गए। अंबालाल का नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया गुट में बताया जा रहा है। यहां से 4 वार्ड में जीते कारोस प्रत्याशियों ने भी निदनीय रमेश मीणा को वोट दिए और 19 में से 11 वोट लेकर उनीने भाजपा के अंबालाल को 3 बीट से हरा दिया।

भाजपा सदस्यों का खेमा दो का, दो गुटों में किया मतदान, काग्रेस के बाड़ाबंदी में पहुंचे : भाजपा खेमे में मतदान के दौरान भी फूट नजर आई। दोपहर 3.25 बजे हेमंत मीना, रूपलाल, दलपत और सुमन बिना मतदान के लिए पहुंचा। इसके पांच मिनट बाद दोपहर 3.30 बजे लचलीराम, देवीलाल, कलावती और लापती मतदान के लिए पहुंचे। मतदान के लिए नाबको पहले दोपहर 3.25 गले कांग्रेस डोमे के सभी 9 प्रत्याशीबाडाबी से निकलकर चार आलरा-अलग मन्जरी कारों के काफिले में एक साथ मतदान के लिए मिनी सचिवालय पहुंचे। इनका नेतृत्व विधायक रामलाल पार रहे थे। उनके साथ एआईसींनी सादजया सुरेट हालिया भी मौजूद थे। 4 बजे से पहले से पहले ही चुन ली गई प्रमुख जिला प्रमुख के पद पर चुना 4 बजे से पहले ही सम्पन हो गया। सदस्यों के मतदान के बाद निर्वाचन के अधिकारियों समर्थित उम्मीदवारों के मत पत्रों की गिनती मनाई। इसमें कांग्रेस की इंबादेवी विसपी हुई। जिता निर्वाचन अधिकारी ने 3 बजकर 51 मिनट पर उनकी जीत का प्रमाण पत्र सौंपा।

लगातार दूसरी बार महिला बनी जिला प्रमुख : जिला निर्वाचन अधिकारी अनुपमा जोरवाल और जा जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने विजयी जिला प्रमुख इंद्रा देवी को जीत का प्रमाण पत्र सौपा। यह ऐसा पहला मौका है जब लगातार दूसरी बार महिला जिला प्रमुख बनी है। कैबिनेट मंत्री के साथ संगठन के पदाधिकारियों ने उन्हें बचावया टी।

विजेताओं को दिए प्रमाण पत्र : जिला निर्वाचन अधिकारी अनुपमा हरियात ने निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा सुबह उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार के साथ कलक्ट्रेट सभागार में 17 निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र सौंपे।

शेयर करे

More news

Search
×