Home News Business

प्रतापगढ़ : छह सूत्रीय मांग को लेकर गैर सरकारी स्कूल के संचालकों ने प्रदर्शन की चेतावनी के साथ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ : छह सूत्रीय मांग को लेकर गैर सरकारी स्कूल के संचालकों ने प्रदर्शन की चेतावनी के साथ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
@HelloPratapgarh - प्रतापगढ़ -

प्रतापगढ़। शहर में आज स्कूल शिक्षा परिवार से जुड़े गैर सरकारी स्कूलों के संचालकों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है।

  गैर सरकारी स्कूल संचालक आज बड़ी संख्या में मिनी सचिवालय पहुंचे और यहां पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारे लगाए। स्कूल शिक्षा परिवार के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र सांखला के नेतृत्व में किए गए इस प्रदर्शन के दौरान चेतावनी दी गई कि सरकार उनकी छह सूत्रीय मांगों का समाधान नहीं करती है तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में गैर सरकारी निजी विद्यालयों के लिए जो वादे किए थे वह अभी तक पूरे नहीं किए गए जिससे इन विद्यालयों में कार्य करने वाले 11 लाख कर्मचारियों के सामने आजीविका का संकट गहरा रहा है ।

  स्कूल शिक्षा परिवार की मांग है कि सरकार आरटीई की जो राशि है उसका तत्काल भुगतान करें। जिला शिक्षा अधिकारियों को पाबंद किया जाए ,ग्रामीण क्षेत्रों में जहां कोरोना का प्रभाव नहीं है वहां कक्षा एक से विद्यालय खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। संगठन के पदाधिकारियों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं। शिक्षा मंत्री का यह बयान कि केंद्र सरकार अगर आरटीई की राशि नहीं देती है तो हम भी भुगतान नहीं करेंगे, यह मान्य नहीं होगा। ज्ञापन के बाद स्कूल शिक्षा परिवार की ओर से अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत की गई है।

शेयर करे

More news

Search
×