Home News Business

Rajasthan Politics : आचार्य प्रमोद के निशाने पर माकन, ब्लैकमेल करने का लगाया आरोप

Rajasthan
Rajasthan Politics : आचार्य प्रमोद के निशाने पर माकन, ब्लैकमेल करने का लगाया आरोप
@HelloPratapgarh - Rajasthan -

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रभारी अजय माकन पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि ब्लैकमेल करने वालों के लिए सबक है माकन का इस्तीफा। दरअसल, कुछ ही दिन पहले माकन ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर राजस्थान के प्रभार से मुक्त करने की अपील की थी। 


आचार्य प्रमोद कृष्णम् को राजस्थान में सचिन पायलट का पक्षधर माना जाता है। ऐसे में उनका माकन के खिलाफ ट्वीट कई सवाल खड़े कर रहा है। आचार्य प्रमोद ने लिखा कि राजस्थान के प्रभारी कांग्रेस महासचिव अजय माकन का इस्तीफा उन सभी नेताओं के लिए एक बड़ा सबक है, जो अपनी कुर्सी बचाने के लिए पार्टी हाईकमान को “ब्लैकमेल” और “बेइज्जत” करते हैं। इस ट्वीट के माध्यम से आचार्य ने अजय माकन को निशाने पर लिया है। यह ट्वीट सीधे-सीधे अजय माकन की भूमिका पर सवाल उठा रहा है। राजस्थान में सरदारशहर में उपचुनाव हो रहे हैं। इसी तरह भारत जोड़ो यात्रा भी कुछ ही दिन में राजस्थान पहुंचने वाली है। ऐसे समय में राजस्थान प्रभारी का इस्तीफा प्रदेश में कांग्रेस की गुटबाजी को जाहिर करता है। 


राजस्थान कांग्रेस से जुड़े कुछ नेताओं का कहना है कि अजय माकन के खिलाफ हाईकमान को कई शिकायतें भेजी गई थी। लंबे समय से यह आरोप लगता रहा है कि माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ जाकर काम कर रहे हैं। माकन की समस्या यह थी कि उनके काम नहीं हो रहे थे। इसकी शिकायत वे खुद गहलोत से कर चुके हैं। 

बदलने की चर्चा के बीच इस्तीफे ने चौंकाया
अजय माकन के इस्तीफे की टाइमिंग ऐसी है कि सभी चकित रह गए। राजस्थान में उपचुनाव हो रहा है। इसके बाद राहुल गांधी की यात्रा भी है। ऐसे में माकन के इस्तीफे को हाईकमान पर दबाव बनाने और ब्लैकमेल करने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है। माकन कोशिश कर रहे थे कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री पद मिल जाए, लेकिन गहलोत के सामने टिक नहीं सके। इस वजह से खिसियाकर पद छोड़ दिया।

शेयर करे

More news

Search
×