Home News Business

सात जनों ने घर में घुस कर की थी लूट पाट, पुलिस ने किया मामले का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार, दो बाल अपचारी निरूद्ध

chotisadadi
सात जनों ने घर में घुस कर की थी लूट पाट, पुलिस ने किया मामले का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार, दो बाल अपचारी निरूद्ध
@HelloPratapgarh - chotisadadi -

जिले के छोटीसादड़ी क्षेत्र के मोतीपुरा गांव में 14 अप्रेल की रात घर में घुसकर की गई लूटपाट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. यह वारदात सात जनों ने मिलकर अंजाम दी थी. इनमें से दो नाबालिग भी थे. पुलिस ने इनमें से एक आरोपी और दो बाल अपचारियों को निरूद्ध किया है. पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने बताया कि  गत 15 अप्रेल को शोभालाल पिता बोथलाल धाकड़ निवासी मोतीपुरा थाना छोटीसादडी ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया था कि  एक दिन पहले रात को वह अपने परिवार के साथ सो रहे थे. इस बची छह चोर घुस आये और मेरे, मेरी पत्नी और मेरी लडकियों के मुंह में कपड़ा ठूंसकर हमें पलंग पर ही बांध दिया और चोर घर से सोने चांदी के गहने और नकदी ले गए.  02 तोले का सोने का टठा ,01 तोले की कान में पहनने के टोस ,10 ग्राम का सोने का मान्दलीया,कान में पहनने का काटा ,तथा मेरी दोनो लडकियों के कान में सोने की बालीयां एवं नगदी लेकर चले गए.  वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 138/2022 धारा 394/34 आईपीसी में पंजीबद्ध कर अनुसंधान शुरू किया गया.      
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस थाने की पुलिस टीम  ने तहकीकात शुरू की. इस पर घटना करने वाली गैंग में शातिर अपराधी नानालाल उर्फ  दिलीप पुत्र नंदा मोग्या निवासी नलवई थाना बडीसादड़ी जिला चितौडगढ़, राहुल पुत्र जोधराज कंजर निवासी कारूण्डा चौराहा,राजु पुत्र कैलाश मोग्या निवासी मेघपुरा, देवीलाल पुत्र चंपालाल मीणा निवासी मोतीपुरा व दो साथी बाल अपचारी वारदात में शामिल पाए गए. इस पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी और देवीलाल पुत्र चंपालाल मीणा निवासी मोतीपुरा को बापर्दा गिरफ्तार किया. साथ ही  दो नाबालिगों को भी डिटेन किया गया. इनसे पूछताछ की जा रही है. 
पहले रैकी करते, फिर वारदात को देते अंजाम
प्रकरण में अब तक की जांच में सामने आया कि आरोपी लक्ष्य का चयन करने से पहले इलाके की रैकी करते. एक बार स्थान तय होने के बाद उसकी रात को रैकी करते और फिर वारदात को अंजाम देते. इस वारदात में भी  आरोपियों ने घटना से एक दिन पहले पीडि़त के घर की रात में रैकी की. घटना के मुख्य आरोपी शातिर नानालाल मोग्या द्वारा मोतीपुरा गांव के ही देवीलाल पिता चंपा लाल मीणा को अपनी गैंग में शामिल करते हुए  घर की निगरानी शुरू की. अपने साथियों के साथ मिलकर 14 अप्रेल को देवीलाल को गांव में आगे भेजा गया. फिर दूसरे आरोपी  रात में घर में घुसेे और परिवार के सदस्यों के मुंह में कपड़ा बांधकर उन्हें पलंग से बांधकर घर से सामान लूट ले गए.
मुख्य आरोपी पर है 50 हजार का इनाम
घटना का मुख्य आरोपी नानालाल मोग्या निवासी नलवई थाना बडीसादडी है। उस पर  50 हजार रुपए का इनाम घोषित है। वह लंबे समय से फरार चल रहा है।

शेयर करे

More news

Search
×