Home News Business

प्रिंसिपल को एपीओ करने पर स्टूडेंट का गुस्सा फूटा: धरने पर बैठे, 14 दिन में वापस नहीं लगाने पर आंदोलन की चेतावनी

Dungarpur
प्रिंसिपल को एपीओ करने पर स्टूडेंट का गुस्सा फूटा: धरने पर बैठे, 14 दिन में वापस नहीं लगाने पर आंदोलन की चेतावनी
@HelloPratapgarh - Dungarpur -

डूंगरपुर : एकलव्य मॉडल सरकारी आवासीय स्कूल सीमलवाड़ा के प्रिंसिपल को एपीओ करने पर स्कूल के बच्चों का गुस्सा फूट पड़ पड़ा। बच्चों ने 4 घंटे तक कक्षाओं का बहिष्कार कर अपना विरोध जताया। तहसीलदार की समझाइश के बाद बच्चों ने 14 दिन में एपीओ प्रिंसिपल को वापस लगाने की मांग की है। वहीं, मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल पर उतरने की चेतावनी दी है।

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग ने गवर्नमेंट एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल में 5 साल पूरे होने के चलते प्रिंसिपल जीवनप्रकाश दामा को एपीओ करते हुए उनके मूल शिक्षा विभाग में भेजने के आदेश जारी किए हैं। गवर्नमेंट एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के प्रिंसिपल दामा को एपीओ किए जाने से स्कूल के स्टूडेंट में रोष व्याप्त है। उन्होंने शुक्रवार को प्रिंसिपल जीवनप्रकाश दामा को एपीओ करने के विरोध में कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद स्कूल के मेन गेट पर धरना देते हुए विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन की सूचना पर सीमलवाड़ा तहसीलदार विवेक गरासिया मौके पर पहुंचे।

तहसीलदार गरासिया ने स्टूडेंट से समझाइश की, लेकिन काफी देर तक बच्चे प्रिंसिपल जीवनप्रकाश दामा को फिर से स्कूल में लगाने की मांग पर अड़े रहे। काफी समझाइश के बाद स्टूडेंट माने, लेकिन जिला प्रशासन को 14 दिन का समय दिया है। 14 दिन में एपीओ हुए प्रिंसिपल को वापस स्कूल में नहीं लगाया जाता है, तो स्टूडेंट ने पूरी तरह से कक्षाओं का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

शेयर करे

More news

Search
×